Maharajganj

बड़ी खबर : ड्रग विभाग की छापेमारी में प्राइवेट हॉस्पिटल से बरामद हुई भारी मात्रा में सरकारी दवाएं, केस दर्ज कर जांच में जुटी एजेंसियां

चार जिलों के ड्रग इंस्पेक्टर ने पनियरा क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में किया था छापेमारी

 21 प्रकार की सरकारी दवाएं बरामद, डीएम ने मजिस्ट्रेटीयल जांच के दिए आदेश

महराजगंज टाइम्स ब्यूरो : पनियरा क्षेत्र के एक निजी हॉस्पिटल में ड्रग विभाग की छापेमारी में भारी मात्रा में सरकारी दवाएं मिली है। प्रशासन के निर्देश पर ड्रग विभाग के चार जिले के इंस्पेक्टर ने नायब तहसीलदार के साथ शनिवार को गोपनीय तरीके से यह कार्रवाई की। निजी हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों को एंबुलेंस से सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया। अस्पताल संचालक फरार है। उसके खिलाफ ड्रग विभाग ने पनियरा थाना में एफआईआर दर्ज करा दिया है। पनियरा पुलिस के अलावा ड्रग विभाग इस बात की जांच में जुट गई है कि स्वास्थ्य विभाग के किस स्टोर से सरकारी दवाएं प्राइवेट हॉस्पिटल को बेची गई है। डीएम ने भी प्राइवेट हॉस्पिटल से भारी मात्रा में सरकारी दवाओं की बरामदगी के मामले को गंभीरता से लिया है। प्रकरण का मजिस्ट्रेटीयल जांच का आदेश दिया है। 
जिला प्रशासन को सूचना मिली थी कि पनियरा थाना क्षेत्र के ज्योतिमा हॉस्पिटल में भारी मात्रा में सरकारी दवाओं से मरीजों का इलाज किया जा रहा है। डीएम के निर्देश के बाद सदर के नायब तहसीलदार देश दीपक त्रिपाठी के नेतृत्व में ड्रग इंस्पेक्टर गोरखपुर जय सिंह, ड्रग इंस्पेक्टर देवरिया रुद्रेश कुमार त्रिपाठी, ड्रग इंस्पेक्टर कुशीनगर दीपक पांडेय और ड्रग इंस्पेक्टर महराजगंज  शिव नायक ने पनियरा पुलिस के साथ निजी हॉस्पिटल में छापेमारी किया। चार बोरी संदिग्ध दवाएं बरामद हुई। जिसके बाद अस्पताल को सील कर दिया। अस्पताल में मिली भारी मात्रा में सरकारी दवाओं की इन्क्वायरी के लिए मजेस्ट्रीयल जांच के आदेश डीएम ने दिए हैं।

निजी अस्पताल में 21 प्रकार की सरकारी दवाओं की हुई बरामदगी

पनियरा क्षेत्र में स्थित ज्योतिमा हॉस्पिटल में ड्रग विभाग की छापेमारी से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। इस दौरान 21 प्रकार की दवाओं के साथ साढ़े तीन लाख की संदिग्ध मेडिसिन बरामद हुई हैं। ड्रग इंस्पेक्टर शिव कुमार नायक ने बताया कि अस्पताल की रजिस्ट्रेशन भी संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। क्योंकि जिस डॉ के नाम से अस्पताल का रजिस्ट्रेशन है वह मौके से मौजूद नही मिला है।इस निजी अस्पताल में मिली सरकारी दवाओं के जब्त कर अस्पताल को सील कर दिया गया है और अस्पताल संचालक के अलावा मौके से अस्पताल में मिला एक युवक के खिलाफ पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है। वहीं अस्पताल में भर्ती 8 मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

डीएम ने मजेस्ट्रीयल जांच के दिए आदेश
डीएम सत्येंद्र कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि पनियरा क्षेत्र के ज्योतिमा अस्पताल में सरकारी दवाओं से मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जिसके बाद शनिवार दोपहर टीम बनाकर छापेमारी की गई है। अस्पताल को सील कर संबंधित के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है और सरकारी दवाओं की बरामदगी की मजेस्ट्रीयल जांच के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : चार उपनिरीक्षक सहित 14 के तबादले, अंकित सिंह बने सोनौली के चौकी इंचार्ज